in

100+ Best जिन्न की कहानी Real Story Of Jinn In Hindi – Lovestatushere

हर साल, कुछ ठोस हेलोवीन डरावनापन की तलाश में, मैं अनिवार्य रूप से जिन्न के बारे में कहानियों के लिए इंटरनेट पर खोज करता हूं। आप क्या जिन्न पूछते हैं? वे हर बार पॉप संस्कृति में दिखाई देते हैं; जिन्न, या जिन्न, जिसे आप शायद सबसे अच्छी तरह जानते हैं, अलादीन का जिनी है।

इस्लामी पौराणिक कथाओं में जिन्न प्रमुखता से शामिल हैं। शैली के बारे में दिलचस्प बात यह है कि जिन्न वास्तव में इस्लामी साहित्य और धर्मशास्त्र पर आधारित हैं, और कुरान में उनका कई बार उल्लेख किया गया है। मूल रूप से, यदि आप इस्लाम में विश्वास करते हैं, तो जिन्नों में विश्वास टैग करता है कि आप इसे चाहते हैं या नहीं … आपकी बच्ची की तरह जो हर जगह आपका अनुसरण करती है। मेरे जैसे कई मुसलमानों के लिए, यह जिन्न की अवधारणा को वैधता प्रदान करता है जो आपकी औसत भूत कहानी में नहीं है।

इसके अलावा, बज़फीड पॉडकास्ट के लिए चिल्लाएं, अहमद अली अकबर द्वारा जिन्न और हैलोवीन के बारे में एक भयानक वार्षिक हैलोवीन एपिसोड करने के लिए कुछ कहें देखें;)

जिन्न पर कुछ और पृष्ठभूमि के लिए पढ़ें, साथ ही कुछ जिन्न कहानियां जो आपको बकवास से बाहर कर देंगी। मैं आपको यह तय करने के लिए छोड़ दूंगा कि आप उन पर विश्वास करना चाहते हैं या नहीं।

समझ यह है कि जिन्न ईश्वर द्वारा बनाए गए एकमात्र अन्य प्राणी हैं जिनके पास मनुष्यों के अलावा अन्य स्वतंत्र इच्छाएं हैं। क्योंकि उनके पास स्वतंत्र इच्छा है, जिन्न इंसानों की तरह ही बुरे या अच्छे, या बीच में कुछ भी हो सकते हैं।

मुस्लिम दुनिया भर में, जिन्न कहानियों को पुरानी लोक कथाओं की तरह बताया जाता है। हर किसी और उनके चाचा के पास किसी न किसी तरह की जिन्न बातचीत के बारे में एक कहानी है। मैंने अपनी माँ से पूछने की कोशिश की कि क्या उन्हें बचपन से कोई याद है, और उन्होंने कहा कि उन्होंने जो कहानियाँ सुनीं, वे एक टन की थीं। वे मजाकिया, या वास्तव में डरावने हो सकते हैं। उसने कहा कि उनमें से बहुत से चीजें इधर-उधर हो रही थीं, और कुछ सिर्फ बच्चों को सबक सिखाने के लिए थीं।

यहाँ कुछ कहानियाँ हैं जो मुझे इस वर्ष सबसे डरावनी लगीं। प्रो टिप: उन्हें रात में गहरे अंधेरे में पढ़ें जो कि मंगलवार की रात को वेस्लीयन है। आनंद लेना!

1. एक बार मेरी सास अपने बिस्तर पर बैठी थीं। उसने ऊपर देखा और देखा कि एक महिला अपने बिस्तर के बगल में कुर्सी पर बैठी है, लंबी नुकीली उँगलियाँ और बहुत नुकीले चेहरे वाला। वह जिन्न से इतनी निराश और नाराज थी (वे अपने घर में बहुत कुछ देखते हैं और अब डरते नहीं हैं, बस वास्तव में उनसे नाराज हैं) कि वह पहुंच गई और जिन्न को अपनी कलाई से पकड़ लिया। वह चिल्लाया, “बाहर निकलो! मैं आपसे तंग आ चुका हूं! बहार जाओ!” उसने अपनी कलाई को दूर खींचने की कोशिश करना शुरू कर दिया और अंत में उसके हाथ को काटने की कोशिश की क्योंकि उसने जाने नहीं दिया। इससे पहले कि वह उसे काटे, उसने अपना हाथ खींच लिया और फिर जिन्न गायब हो गया। —– सकीना ब्लू

2. तो जाहिर है, सऊदी में, मेरी मौसी एक ऐसे घर में रहती थी जहाँ हमेशा एक विशेष जिन्न आता था जो उसके परिवार को परेशान करता था। एक बार, वह रात में अपने पति के साथ बिस्तर पर लेटी थी। उसे लगा कि कुछ गड़बड़ है और जब वह कमरे से निकली तो उसने अपने पति को सोफे पर टीवी देखते हुए पाया। जब वे जिन्न का सामना करने के लिए वापस बेडरूम में गए, तो वह बस हँसा और चला गया। –– साशिलु की टिप्पणी “व्हाट द क्रेज़ीएस्ट जिन्न स्टोरी आपने कभी सुनी है?”

3. मेरे बड़े चाचा भारत में अपने चचेरे भाइयों से मिलने गए। उसके चचेरे भाइयों ने उसे बताया कि चूंकि गर्मी का समय है और वे सभी एक साथ आंगन में सोएंगे। हालाँकि, उन्होंने उसे बताया कि उसे अपना बिस्तर किसी विशेष कोने में रखने की अनुमति नहीं है। जाहिर है, वहां एक जिन्न सोया हुआ था और अगर कोई उस कोने में खलल डालता है तो अजीब चीजें होती हैं। मेरे बड़े चाचा ने कहा कि यह बकवास है और वैसे भी वहीं सोने का फैसला किया।

एक रात, वह दरबार के दूसरी तरफ उठा। वह पहले तो हँसा और उसे लगा कि यह उसके चचेरे भाई हैं जो उसके साथ मज़ाक कर रहे हैं और फिर से वहीं सोने का फैसला किया। अगली रात, वही हुआ, इसलिए उसने अपने तकिए के बगल में एक नोट छोड़ दिया और कहा, “मुझसे मजाक करना बंद करो। मुझे पता है कि कोई जिन्न नहीं है।” उस रात, उसने कहा कि उसे अपने बिस्तर से धक्का दिया गया था, और उसका बिस्तर दूसरी तरफ फेंक दिया गया था। उसकी गोद में एक नोट फेंका गया जिसमें लिखा था, ‘मैं यहीं सोता हूं। डरावना हिस्सा यह है कि वह अंधेरा नहीं था और वहां कोई नहीं था। —– मरियमएच३

4. एक आदमी था जो रोज सुबह अपने गांव की मस्जिद में फज्र की नमाज अदा करने जाता था। मस्जिद एक गंदगी वाली सड़क पर है, और सामने का दरवाजा सीधे प्रार्थना क्षेत्र में जाता है।

एक सुबह जब वह प्रार्थना करने गया तो उसे वहां कोई और नहीं मिला, इसलिए कमरे के सामने अकेले ही प्रार्थना की। जब वह प्रार्थना कर रहा था तो निस्संदेह उसके पीछे एक “उपस्थिति” महसूस हुई … जैसे कि उसके पीछे खड़े लोग थे। इसके अलावा, उसे लगा जैसे उसके पीछे कोई चमकीली रोशनी चमक रही हो।

प्रार्थना के बाद वह जल्दी से मुड़ा तो पाया कि जैसे ही वह कमरे में दाखिल हुआ, कमरा खाली था। उसी दिन वह अपने एक दोस्त से मिला, जो ऐसा था, “अरे, मैंने देखा कि आज फज्र में बहुत बड़ी भीड़ थी! मैं मस्जिद के पास से चला और सामने के दरवाजे से मुझे सफेद कपड़े पहने पुरुषों की कतारें और कतारें दिखाई दीं! —– मोहसिन

5. जब मैं [सूडान में] छोटा था, मेरे परिवार के पास एक खेत था, और यह मेरे लिए एक खास जगह थी। लेकिन यह खेत, जैसा कि यह अद्भुत था, रात में भयानक था। इसका इस तथ्य से कुछ लेना-देना हो सकता है कि खेत नील नदी और कब्रिस्तान के बीच है। और एक दिन, जब हम खेत की ओर बढ़ रहे थे, मैंने देखा कि एक व्यक्ति के आकार की आग थी। यानी फार्म हाउस में दूर से ही एक आग जो बिल्कुल इंसान के आकार की थी।

आकस्मिक रूप से, मैंने देखा कि यह आग बाईं ओर कुछ कदम चलती है, जबकि और कुछ भी आग में नहीं पकड़ा जाता है, और फिर गायब हो जाता है। आप कह सकते हैं कि 10 साल की उम्र में मेरी कल्पना अति सक्रिय थी; मैं कहूंगा कि आप गलत हैं, क्योंकि मुझे यह अविश्वसनीय रूप से स्पष्ट रूप से याद है। मैंने अपनी माँ से कहा, मैंने अपने पिताजी को बताया, और उनमें से एक ने लापरवाही से उल्लेख किया कि मैंने एक जिन्न देखा होगा। –– एलामिन अब्देलमहमूद सी समथिंग में, कुछ कहो “एपिसोड 39: हैलोवीन”

6. जब मैंने [जिन्स के बारे में] लिखना शुरू किया, तो मेरी जिन्नों के साथ ये बहुत ही रोचक, ज्वलंत काल्पनिक मुलाकातें होंगी … मैं मिस्र जाने वाला था, और मेरे पास यह छोटा कमरा था, जिसमें मेरे पास एक बड़ी मेज थी, जो बहुत बड़ी थी। कमरा, और एक बिस्तर। और बिस्तर पर जाने के लिए, मुझे डेस्क की कुर्सी को पूरी तरह से डेस्क के नीचे धकेलना पड़ा, क्योंकि मेरे लिए अंदर और बाहर जाने के लिए पर्याप्त जगह नहीं थी।

तो, एक रात, मैं सोने चला गया था, और मैं आधा जाग गया, क्योंकि मुझे लगा कि मैंने किसी को वहाँ गला साफ करते हुए, या हिलते हुए या कुछ और सुना है। और वहाँ, मेरी मेज की कुर्सी पर, मुझे घूर रहा था, यह आदमी था, यह आदमी, जिसके लंबे बाल बिखरे हुए थे, और ये अत्यंत तीव्र आँखें, और वह बस देख रहा था, देख रहा था। और मैं सीधे बिस्तर पर बैठ गया, और चिल्लाया, जैसा कोई हो सकता है। स्वाभाविक रूप से, आप जानते हैं कि यह कहानी कैसे समाप्त होती है, निश्चित रूप से वहां कुछ भी नहीं था।

दिलचस्प बात, और इसका कारण यह मेरे साथ इस तरह से अटका रहा कि एक बच्चे के रूप में मेरे अधिकांश सपने नहीं थे, क्योंकि वह कुर्सी जिसे मुझे बिस्तर पर जाने के लिए डेस्क के नीचे सभी तरह से धक्का देना पड़ा था खींच लिया गया था बाहर और बिस्तर का सामना कर रहा था। –– जी. विलो विल्सन (सुश्री मार्वल कॉमिक्स के लेखक! वह एक जानकार है, मैं उससे प्यार करता हूँ) सी समथिंग, से समथिंग “एपिसोड 39: हैलोवीन” में

7. छह साल पहले, हम घर चले गए, और सब कुछ ठीक था जब तक कि हमें बेवकूफी से ओइजा बोर्ड नहीं मिला। हमने उससे कुछ सवाल पूछे, और यह कुछ कैसे एक फोन नंबर के साथ आया। हमने फ़ोन नंबर पर कॉल किया, और मुझे याद नहीं है कि नाम क्या था, लेकिन बोर्ड ने हमें जो नाम दिया वह उस व्यक्ति से मेल खाता था।

इसलिए हमने फोन काट दिया, और फिर कुछ दिनों बाद, मेरी माँ ने नीचे से अपना नाम पुकारते हुए एक आवाज़ सुनी। उसने सोचा कि यह मेरे पिता थे, इसलिए वह नीचे चली गई। लेकिन यह एक सफेद आकार था। इसलिए हमने एक इमाम को बुलाया, और हमने सोचा कि इससे छुटकारा मिल गया, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हम सबके साथ ऐसा होता रहा, नीचे से कोई नाम न होने पर भी हम नीचे से नाम सुनते रहे। और इसलिए हम चले गए! –– इकरान ताहिर सी समथिंग में, कुछ कहो “एपिसोड 39: हैलोवीन”

8. लाहौर में यह घर है जो मेरे विस्तारित परिवार का है। वे चारों भाई जो अपनी पत्नियों और परिवारों के साथ वहाँ रहते हैं, उन चारों की रहस्यमय परिस्थितियों में मृत्यु हो गई, और वे सभी बहुत कम उम्र में ही मर गए। तो घर में सिर्फ चार विधवाएं और उनके बच्चे रहते हैं, जो मेरे चचेरे भाई हैं जिन्हें मैंने बड़े होने के साथ लटकाया था। ऐसा लग रहा था कि इस घर में समय और स्थान ठीक उसी तरह काम नहीं करते जैसे वे बाहरी दुनिया में करते हैं।

घर के ऊपर एक सेक्शन था, और मेरी मौसी हमेशा हमें वहाँ न जाने के लिए कहती थीं। लेकिन हम बच्चे थे, और हम बस एक और खेल क्षेत्र चाहते थे। तो हम वहाँ ऊपर गए, और फ़र्नीचर सभी गलत दिशाओं में था, जैसे ठीक से स्थापित नहीं किया गया था और बेतरतीब ढंग से रखा गया था। इसलिए हमने फ़र्नीचर को पुनर्व्यवस्थित किया, और इसे सेट अप किया ताकि यह एक लाउंज जैसा हो सके।

लेकिन अगले दिन, हम वहाँ गए, और फर्नीचर ठीक उसी तरह स्थापित किया गया था जैसे हम इसे स्थानांतरित करने से पहले करते थे। हमने घर के बाकी सभी लोगों से पूछा कि क्या वे वहाँ ऊपर गए थे, क्या उन्होंने फर्नीचर हटा दिया था, और किसी ने नहीं किया था। तो, मेरा मतलब है, निष्कर्ष में, केवल एक चीज जो आप वास्तव में कह सकते हैं वह यह है कि उस घर में कुछ जिन्न रहते थे। —– ज़ैनब शाही

What do you think?

Written by admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings

Bengali Caption

Best Bengali Caption for Whatsapp & Facebook 2021 – Lovestatushere

Best Motu patlu ki kahani kids story in hindi 2021| मोटू पतलू और सपने की कहानी – Lovestatushere.in